Skip to main content

लोग सुरक्षित रहें, इसके लिए पुलिस फ्लैग मार्च कर रही, नाराजगी सह रही; जो अच्छा कर रहे उन्हें सलामी भी दे रही

कोरोना महामारी से देश के लोग स्वस्थ और सुरक्षित रहें इसके लिए देश की पुलिस दिन-रात मेहनत कर रही है। जरूरतमंदो को खाना बांट रही है। जिसके पास राशन नहीं है। उन्हेंराशन मुहैया करा रही है। लोग घर में रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके लिए उससे जो हो पा रहा है। वह कर रही है। कभी नाच रही है। सड़कों पर, कॉलोनियों के बाहर गाना गा रही है।सड़कों पर बेवजह घूमने वालों को योग से लेकर उठक-बैठक और फूलों की माला पहनारही हैं। प्यार से घर में रहने की सलाह दे रही है।लेकिन फिर भी कई इलाकों में लोग मान नहीं रहे हैं।लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं।कहीं तो पुलिस कोगुस्से का भी सामना करना पड़ रहा है। लोगों की गालियां खानी पड़ रही है। पथराव झेलना पड़ रहा है।वहीं, लॉकडाउन में जो लोग अच्छा काम कर रहे हैं उनका हौसला अफजाई का काम भी कर रही है। उन्हें सलामी दे रही है।

देशभर सेपुलिस की ऐसी तस्वीरें पूरे देश से आ रही हैं...

दिल्ली: पुलिस ने गुरुद्वारा बंगला साहिब को सायरन बजाकर दी सलामी
लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के द्वारा बंगला साहिब गुरुद्वारा में 50 लाख लोगों को लंगर में खाना खिलाया गया। जरूरतमंदों को चिकित्सा सुविधा मुहैया उपलब्ध कराई गई। पुलिस ने इस काम को सलामी बाइक रैली निकालकर सलामी दी।

दिल्ली पुलिस के 95 जवानों ने सोमवार को वाहनों और मोटरसाइकिल से मार्च किया। सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सभी सदस्यों को सलामी दी और उनके काम की तारीफ।
दिल्ली पुलिस के सभी जवानों ने मार्च के दौरान मास्क पहना था। पुलिस के अफसरों का कहना था कि यह जन सेवा का काम है। और भी लोगों को आगे आना चाहिए।

पंजाब: पुलिस के 80 हजार जवान बने हरजीत, बैज लगाकर ड्यूटी की
पंजाब पुलिस ने कोरोना योद्धा सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह को ऐसा सम्मान दिया, जो शायद दुनिया में इससे पहले किसी को भी नहीं मिला होगा। पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने अपने सीने पर हरजीत सिंह के नाम का बैज लगाया। 12 अप्रैल को पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने के दौरान आक्रोशित निहंगों ने हरजीत पर हमला कर तलवार से कलाई काट दी थी। हालांकि, बाद में पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों ने साढ़े सात घंटे तक चले ऑपरेशन में कलाई को जोड़ दिया था। अब हरजीत के हाथ में खून का प्रवाह सामान्य होने लगा है व कटे हुए हाथ की अंगुलियां भी हिलने लगी हैं।

हाथों में ‘मैं भी हरजीत सिंह’ के नाम के बैनर उठाकर उनके हौसले काे सलाम किया। हाथों में ‘मैं भी हरजीत सिंह’के नाम के बैनर उठाकर उनके हौसले को सलाम किया।

कर्नाटक और चेन्नई जैसे राज्यों में कोरोना के गेटअप में नजर आई पुलिस

पश्चिम बंगाल

शिमला

-----------

--------------

----------

-----------

-----



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
India Coronavirus COVID-19 Lockdown/Police Security Latest Pictures News Updates From Indore Bhopal Haryana Mumbai Pune Jaipur Ranchi


from Dainik Bhaskar /national/news/india-coronavirus-covid-19-lockdownpolice-security-latest-pictures-news-updates-indore-bhopal-jaipur-127255717.html
via IFTTT

Comments