Skip to main content

व्हाइट हाउस ने कहा- राष्ट्रपति जब किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो वहां के शीर्ष नेताओं और अधिकारियों को फॉलो किया जाता है

व्हाइट हाउस ने बुधवार को बताया कि उसका ट्विटर हैंडल आमतौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति की विदेशयात्रा के दौरान थोड़े समय के लिए मेजबान देशों के अधिकारियों के ट्विटर को फॉलो करता है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि यात्रा के समर्थन में अधिकारियों के संदेशों को रीट्वीट किया जा सके।

व्हाइट हाउस ने बताया कि फरवरी में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर को फॉलो करना शुरू किया था। इसके साथ ही अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो करना शुरू किया था। इस हफ्ते व्हाइट हाउस ने सभी छह ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

विदेश मंत्रालय को संज्ञान लेना चाहिए: राहुल गांधी

व्हाइट हाउस ने हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी का ट्विटर हैंडल अनफॉलो किया है। इस परकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें इससे बड़ी निराशा हुई है। विदेश मंत्रालय को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

अब व्हाइट हाउस सिर्फ 13 अकाउंट फॉलो कर रहा
व्हाइट हाउस अब सिर्फ13 ट्विटर अकाउंट फॉलो कर रहा है।इसमें डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प, उप राष्ट्रपति माइक पेंस और ट्रम्प प्रशासन से संबंधित कुछलोग शामिल हैं। ऐसा पहली बार था, जब व्हाइट हाउस ने भारतीय प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति को फॉलो करना शुरू किया था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 22 फरवरी को 2 दिन के दौरे पर भारत आए थे। इस दौरान अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में उन्होंने जनता को संबोधित किया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2xoZQNw
via IFTTT

Comments