Skip to main content

अब तक 3664 केस; योगी सरकार ने ट्रांसफर पर रोक लगाई, मुरादाबाद में घर भेजने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे श्रमिक

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण के मंगलवार को 112 मरीज सामने आए। अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 3664 हो गई है। आगरा में 12 नए मरीज मिलने के बाद अब तककुल संख्या 777 हो गई। इसबीच उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी है। इस बीच मुरादाबाद में बुधवार को बिहार के सैकड़ों मजदूर सड़क पर आए गए। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उन्हें घर भेजने की व्यवस्था की जाए। अधिकारियों का कहना है कि बिहार सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ही उन्हें यहां से भेजा जाएगा।

लखनऊ के केजीएमयू में 10, फर्रुखाबाद औरनोएडा में 6-6, कन्नौज औरसिद्धार्थनगर में 5-5,गोरखपुर,मेरठ औरजालौन में 3-3, बिजनौर और गोरखपुर में 2-2, फिरोजाबाद, कासगंज,बुलंदशहर, महाराजगंज औरहापुड़ में एक-एकसंक्रमित मिला।

यूपी सरकार ने ट्रांसफर पर लगाई रोक
उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी है। अब अगले आदेश तककोई ट्रांसफर नहीं हो सकेगा। मंगलवार को मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में आदेश जारी किए। हालांकि, अपरिहार्य स्थिति में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अनुमोदन से ट्रांसफर किए जा सकेंगे। किसी विभाग से कर्मचारी के रिटायर होने, त्यागपत्र देने या निलंबन होने से खाली पद को विभागीय स्तर पर ही भरा जाएगा।

मुरादाबाद: बिहार जाने के लिएश्रमिक सड़क पर ही बैठ गए

मुरादाबाद में घर जाने की मांग लेकर सड़क पर उतरे मजूदर लाइन से बैठ गए। अधिकारी उन्हें लगातार समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

मुरादाबाद में काम कर रहे बिहार के कामगार बुधवार को यहां के असालतपुरा में एकत्रित हो गए। ये लोग प्रशासन से उन्हें घर वापस भेजने की व्यवस्था की मांग कर रहे थे। एडीएम ने बताया कि असालतपुरा को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है इसलिए यहां से किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। हम बिहार सरकार से संपर्ककर रहे हैं। अगर वहां से इनको भेजने की मंजूरी मिल जाती है तो इनको यहां से भेजने की व्यवस्था की जाएगी।

वाराणसी में अब तक 54 लोग स्वस्थ हुए

बनारस के मणिकर्णिका घाट के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजिंग करते कर्मचारी। घाट पर शवों को इसी रास्ते से ले जाया जाता है।
बनारस के मणिकर्णिका घाट के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजिंग करते कर्मचारी। घाट पर शवों को इसी रास्ते से ले जाया जाता है।

वाराणसी में अब कुल 85 केसों में 54 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और एक कीमौत हुई है। अभी152 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। दवा कारोबारी के संपर्क में आए 12 लोग अभी तक ठीक हो चुके हैं। 30 एक्टिव केस हैं।वहीं, बाबतपुर एयरपोर्ट पर विमान सेवाओं को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। पूरे एरिया को सैनिटाइज कर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर इंट्री से लेकर काउंटर तक को लोगों के लिए कैसे आगे खोला जाएगा, इसकी तैयारियां चल रही हैं। दूसरी ओरमणिकर्णिका द्वार को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। घाट तक शवों को इसी मार्ग से ले जाया जाताहै।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर मुरादाबाद की है। यहां काम करने वाले बिहार के श्रमिक सुबह सड़क पर उतर आए। उनकी मांग है कि सरकार उन्हें बिहार भेजने की व्यवस्था करे। अधिकारियों का कहना है कि बिहार सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ही भेजा जाएगा।


from Dainik Bhaskar /national/news/uttar-pradesh-coronavirus-latest-live-news-updates-agra-lucknow-kanpur-greater-noida-meerut-bijnor-bareilly-127296877.html
via IFTTT

Comments