Skip to main content

जंगी जहाज ने फ्रेंडली फायर में गलती से अपने ही शिप को निशाना बनाया, 20 से ज्यादा नाविकों की मौत

ईरान के जंगी जहाज जमरान ने फ्रेंडली फायर में गलती सेदूसरे नौसैनिक जहाजकोनाराक को निशाना बना लिया। जानकारी के मुताबिक,इस घटना में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। कोनाराक पर 30 से 40 क्रू मेंबर्स थे, जो हाल ही में ईरान की नौसेना में शामिल हुए थे।

आईआरजीसी ने इसे मानवीय भूल बताया

न्यूज एजेंसी अनाडोलु के मुताबिक, हादसे में जहाजके कमांडर की भी मौत हो गई।ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने इस घटना को मानवीय भूल माना है। हालांकि ईरानी सेना की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। सूत्रों के अनुसार, ईरानी नौसेना अगले कुछ घंटों में बयान जारी कर सकती है।स्थानीय पत्रकारों का कहना है कि युद्धपोत जमरान नईएंटी शिप मिसाइल का परीक्षण कर रहा था, जिसकी चपेट में लॉजिस्टिक शिप कोनाराक आ गया।

घायल नाविकों को अस्पताल ले जाया गया

रिपोर्टों के मुताबिक, आईआरजीसी से मिसाइल तय समय से पहले दागी गई,तब तककोनाराकलक्ष्य से दूर नहीं गया था। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है किघायल नाविकों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा जा रहा है। जनवरी में भी आईआरजीसी ने गलती से तेहरान के पास यूक्रेन के एक यात्री विमान को मार गिराया था। इस घटना में विमान में सवार सभी 176 लोगों की मौत हो गई थी।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह घटना फारस की खाड़ी के पास हुई। कोनाराक शिप पर 30 से 40 नाविक सवार थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bsqV0l
via IFTTT

Comments